अब पार्सल स्पेशल ट्रेन का 15 मई तक होगा परिचालन

सहरसा। सहरसा से पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर के बीच चल रही पार्सल स्पेशल ट्रेन के परिचालन की अवधि 15 मई तक बढ़ा दी गई है। लॉकडाउन के तीसरे चरण की घोषणा होते ही रेल प्रशासन ने पार्सल स्पेशल ट्रेन के परिचालन की भी अवधि तीन मई से बढ़ाकर उसे 15 मई कर दिया है।

मालूम हो कि नौ अप्रैल से ही शुरू हुए इस स्पेशल ट्रेन का परिचालन तीन मई तक होना था, लेकिन मांग को देखते हुए अब इसके परिचालन की अवधि का विस्तार कर दिया है। लॉकडाउन को लेकर ही आमलोगों की जरूरी चीजों की कोई कमी नहीं रहे, इसके लिए कई पार्सल स्पेशल ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ किया गया है। सहरसा से पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के बीच प्रतिदिन एक जोड़ी ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। सहरसा से पार्सल स्पेशल ट्रेन प्रतिदिन सुबह 09.30 बजे पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन के लिए खुलती है और विभिन्न स्टेशनों पर रुकते हुए शाम 06.00 बजे पंडित दीन दयाल उपाध्याय पहुंच जाती है। वापसी में भी यह स्पेशल ट्रेन सुबह 09.30 बजे पंडित दीन दयाल उपाध्याय से खुलती है और निर्धारित स्टेशनों पर रुकते हुए सहरसा शाम 06.00 बजे पहुंचती है। इस पार्सल ट्रेन के परिचालन से छोटे- छोटे व्यवसायियों को राहत मिली है।

--------------------
17 मई तक बंद रहेगा यात्री ट्रेनों का परिचालन
लॉकडाउन को लेकर रेलवे बोर्ड ने सभी मेल एक्सप्रेस एवं सवारी यात्री ट्रेनों का परिचालन 17 मई 20 तक परिचालन पूर्णत: बंद कर दिया है। इस अवधि में आवश्यक सामानों की उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए माल गाडियों का परिचालन जारी रखने का निर्णय लिया है। इससे पहले लाकडाउन के दूसरे चरण को लेकर ही 3 मई 20 तक यात्री ट्रेन परिचालन को बंद किया गया था। लेकिन अब इसकी तिथि बढ़ा दी गयी है। अब यात्री ट्रेन का परिचालन 17 मई तक बंद कर दिया है। लॉकडाउन के तीसरे चरण को लेकर ही रेलवे बोर्ड ने यह फैसला लिया है। मालूम हो कि 22 मार्च जनता क‌र्फ्यू की ही तिथि से यात्री ट्रेन का परिचालन बंद है। यह जानकारी पूर्व मध्य रेल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चन्द्र ने दी है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार