आरोग्य सेतु एप पर छौड़ाही में दिख रहा कोरोना पोजेटिव

छौड़ाही, बेगूसराय। प्रधानमंत्री की अपील पर सभी स्मार्ट फोन इस्तेमाल करने वाले कोविड 19 से संबंधित सही और सटीक जानकारी के लिए आरोग्य सेतु एप डाउनलोड किया है। छौड़ाही बाजार में भी 300 से अधिक लोगों के मोबाइल में यह एप मौजूद है और लोग-बाग रोजाना स्वपरीक्षण कर रहे हैं। शुक्रवार की दोपहर लोगों में उस समय खलबली मच गई जब एप खोलते ही एक किलोमीटर की परिधि में कोरोना पाजिटिव मरीज होने को संदेश लाल अक्षरों में दिखा। बात फैलते ही सबों ने अपना-अपना मोबाइल चेक करना शुरू किया तो बरदाहा में 2 किलोमीटर की परिधि में 22 लोगों को अस्वस्थ्य होने का संदेश देख लोग भयभीत हो गए।


बरदाहा के गुड्डू कुमार, शाहपुर के यूजर निर्मल वर्मा समेत प्रखंड के बीचों-बीच गुजरने वाली दौलतपुर मालीपुर मुख्य पर शाहपुर गांव से छौड़ाही बाजार तक एवं छौड़ाही प्रखंड मुख्यालय के आसपास तक के यूजर के एप पर ऐसा ही संदेश दिख रहा है। छौड़ाही बाजार के आलोक कुमार वर्णवाल, राकेश कुमार, अंजन कुमार, आकाश, पिटू कुमार, बबलू कुमार ने भी एक किलोमीटर में कोरोना पाजिटिव मरीज होने की बात कही। शाहपुर के निर्मल वर्मा को एप पर 10 किलोमीटर की परिधि में एक कोरोना पाजिटिव एवं स्वपरीक्षण में 44 अस्वस्थ लिखा दिख रहा है। अधिकारियों को भेजा स्क्रीन शार्ट :
एप की जानकारी पर भरोसा करते हुए लोगों ने तमाम स्क्रीन शाट प्रखंड से लेकर जिला स्तर तक के अधिकारियों को भेज कर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। कोरोन संक्रमित की पहचान की बात छोड़ दे अबतक अधिकारियों ने स्थिति स्पष्ट नहीं किया है। इस संबंध में छौड़ाही पीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधन भवेश वर्मा ने कहा कि स्वपरीक्षण में मोबाइल धारक द्वारा गलत जानकारी देने का भी मामला हो सकता है। मामले की जांच की जा रही है। अंचलाधिकारी सुमंत नाथ ने बताया कि लोग लॉकडाउन का पालन कर घर में रहें। पीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी को सूचना फॉरवर्ड कर दिया गया है। जल्द ही जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार