लॉकडाउन में लागू रहेगी पुरानी व्यवस्था : डीएम

समस्तीपुर। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से नया आदेश जारी होने तक जिले में लॉकडाउन की पुरानी व्यवस्था कायम रहेगी। ग्रीन जोन वाले क्षेत्र को मिलने वाले छूट का लाभ अभी इस जिले के लोगों को नहीं मिल पाएगा। रविवार की संध्या जिलाधिकारी के हवाले से जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी। बताया जाता है कि केंद्र सरकार के द्वारा ग्रीन, औरेंज एवं रेड जोन के लिए जारी किए गए निर्देश के आलोक में राज्य सरकार की ओर से अभी पूरी तरह गाइडलाइन नहीं आई है। जिला स्तर पर जिलाधिकारी को ही कई मामलों में फैसला लेना है। ऐसे में जिले की पूरी स्थिति पर अध्ययन कर इस पर कोई फैसला लिया जाएगा। हालांकि समस्तीपुर जिले में अब तक कोरोना से संबंधित एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं पाए गए हैं। इस वजह से केंद्र सरकार ने इस जिले को ग्रीन जोन में रखा है। इससे उम्मीद है कि जल्द ही ग्रीन जोन में मिलने वाली छूट का लाभ भी लॉकडाउन के दौरान इस जिले के लोगों को भी मिलेगा। प्रवासी लोगों का आना शुरू

राजस्थान से पटोरी पहुंचे प्रवासी, सुरक्षा के रहे पुख्ता इंतजाम यह भी पढ़ें
देश के विभिन्न राज्यों में फंसे लोगों का आना शुरू हो गया है। पिछले तीन दिनों से लगातार स्पेशल ट्रेन से बाहर से छात्र व कामकाजी लोगों को लाया जा रहा है। जयपुर से दानापुर आयी स्पेशल ट्रेन से करीब अस्सी छात्र एवं मजदूर आए। जबकि देश के अन्य राज्यों से भी अब स्पेशल ट्रेनों से लोगों का आना शुरू हो गया है। रविवार को भी 31 लोग आए हैं। जबकि 33 लोग रविवार की रात पटना पहुंच जाएंगे। उन्हें लाने के लिए दंडाधिकारी के नेतृत्व में बस रवाना हो गई है।
जांच के बाद ही भेजे जा रहे संबंधित प्रखंडों के क्वारंटाइन सेंटर में
बाहर से आने वाले लोगों को जांच के बाद ही क्वारंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है। दूसरे राज्यों से आने के बाद बिहार में जिस स्टेशन पर उतरते हैं,वहां पूरी तरह जांच के बाद ही शहर के बीआरबी कॉलेज में लाया जाता है। फिर यहां जांच होने के बाद रिपोर्ट मिलने तक क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाता है। रिपोर्ट निगेटिव मिलने पर संबंधित प्रखंडों के क्वारंटाइन सेंटर में भेजे जाते है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार