अंबाती रायडू ने बताया कौन सा खिलाड़ी बतौर कप्तान ले सकता है महेंद्र सिंह धोनी की जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते हैं. रोहित ने अपनी आईपीएल फ्रैंचाइजी मुंबई को अब तक 4 खिताबी जीत दिलाई है. इसके अलावा भारत ने 2018 में रोहित ने एशिया कप और निदहास ट्रॉफी भी जिताई है. ये चीजें साफ करती हैं कि रोहित एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ शानदार कप्तान भी हैं. अब अंबाती रायडू ने बताया है कि रोहित की कप्तानी को लेकर टिप्पणी की है.

रोहित ने सीखी है धोनी से कप्तानी

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान रहे हैं. उन्होंने भारत को तीन आईसीसी ट्रॉफी जिताई है. माही के बाद टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के हाथों में सौंप दी गई और रोहित शर्मा टीम के उप कप्तान हैं. अब रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के अंतर पर बात करते हुए अंबाती रायडू ने कहा,
महेंद्र सिंह धोनी हम सबके कप्तान हैं, विराट और रोहित के भी. इसलिए रोहित धोनी से कप्तानी सीखकर ही कप्तान बने हैं. रोहित ने उनसे बहुत कुछ सीखा है. दोनों में कोई बहुत फर्क नहीं है, मुझे लगता है वह सही दिशा में जा रहे हैं.
मुंबई के इस क्रिकेटर को धोनी के स्तर तक पहुंचने के लिए अभी बहुत लंबा सफर तय करना है, लेकिन मुझे विश्वास है वह ऐसा कर लेंगे.
सुरेश रैना में बचा है क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्य क्रम के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. रैना को आखिरी बार भारत की जर्सी में 2018 में इंग्लैंड दौरे पर पहनी थी. मगर आईपीएल के चेन्नई सुपरकिंग्स के साथी खिलाड़ी अंबाती रायडू को लगता है कि रैना टीम में जरुर वापसी करेंगे. उन्होंने कहा,
सुरेश रैना में अभी बहुत क्रिकेट बचा है, मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि वही टीम इंडिया में वापसी करेंगे. मैं रैना को उस समय से जानता हूं जब वह महज 16 साल के थे. मेरा मानना है कि वह निश्चित रूप से इंडियन जर्सी फिर पहनेंगे.
आईपीएल 2020 है अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

कोरोना वायरस के चलते लगभग पूरी दुनिया में लॉकडाउन की स्थिति है. क्रिकेट कार्यक्रमों को भी पूरी तरह से रोका हुआ है. सभी क्रिकेट बोर्ड्स ने अपने क्रिकेट कार्यक्रमों को या तो रद्द कर दिया हौ या फिर स्थगित कर दिया है.
भारत में लॉकडाउन के 3 मई तक आगे बढ़ने के साथ ही बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. भारत में अब तक साढ़े 42 हजार से अधिक लोग इस महामारी से संक्रमित हैं तो वहीं 1373 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

अन्य समाचार